Sports

झांसी : उत्तर प्रदेश में झांसी स्थित ध्यानचंद स्टेडियम में बुधवार को बैडमिंटन कोर्ट पर खेलने आए शौकिया खिलाड़ी दिनेश कनौजिया की दिल का दौरा पड़ने के बाद मौत हो गई। प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि दिनेश कनौजिया (42) शौकिया खिलाड़ी के तौर पर स्टेडियम में बैडमिंटन खेलने आते थे। उन्होंने स्टेडियम की एक साल की सदस्यता ली हुई थी।

आज सुबह जब वह खेलने के लिए आए तो शुरू करने से पहले उन्हें सीने में अचानक तेज दर्द हुआ और वह जमीन पर ही बैठ गए। इसके बाद वह अचेत होकर जमीन पर लुढ़क गए। वहां मौजूद साथियों और स्टेडियम के लोगों ने उनको देखा और तुरंत ही एंबुलेंस को बुलाया गया। इसी बीच उनकी पत्नी भी स्टेडियम आ गई। कनौजिया को एबुंलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है और उनकी मौत हो चुकी है।

इसके बाद परिजनों के अनुरोध पर उन्हें 2 निजी अस्पताल और मेडिकल में भी ले जाया गया और सभी जगह उन्हें मृत बताया गया। बोनकर के अनुसार कनौजिया की पत्नी ने बताया कि उनकी कल से हालत ठीक नहीं थी, इसी कारण उन्होंने कनौजिया को स्टेडियम जाने से मना किया था। कनौजिया का यहां सीपरी बाजार में जनरल स्टोर है और आवास विकास के पास ही उनका निवास है।