Sports

नेनिंग: भारत को सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन प्रतियोगिता में मंगलवार को ग्रुप डी में मलेशिया के हाथों 2-3 की नज़दीकी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसकी नॉकआउट चरण में पहुंचने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है। भारत को अपना अगला मुकाबला दूसरी सीड चीन से खेलना है।        

भारत के लिए इस मुकाबले में ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू और मिश्रित जोड़ी सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी तथा अश्विनी पोनप्पा ने अपने-अपने मैच जीते लेकिन अन्य तीन मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित युगल के पहले मैच में सात्विक सैराज रेंकी रेड्डी तथा अश्विनी पोनप्पा ने गोह सुन हुआत और लेई शेवोन जैमी को 16-21, 21-17, 24-22 से हराया लेकिन पुरुष एकल में समीर वर्मा को ली जी जिया से 13-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। समीर की हार भारत के लिए घातक रही और भारत के हाथों से जीत का मौका निकल गया।        

तीसरे मैच में सिंधू ने गोह जिन वेई को 21-12, 21-8 से हरा कर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी लेकिन मिश्रित युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को आरोन चिया तथा तियो एई यी के हाथों 20-22, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। स्कोर अब 2-2 से बराबर हो गया है। निर्णायक महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को चोऊ मेई कुआन और ली मेंग यियान ने 21-11,21-19 से हरा कर जीत मलेशिया की झोली में डाल दी।भारत को इस हार से गहरा झटका लगा है क्योंकि उसे बुधवार को दूसरी वरीयता प्राप्त चीन से खेलना हैं। 

भारत को नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए ग्रुप में कम से कम दूसरे स्थान पर आना है और इसके लिए उसे चीन को हराना होगा। चीन ने इसी ग्रुप में मलेशिया को 5-0 से पराजित किया था। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में क्वाटर्रफाइनल तक पहुंची थी। भारत ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में मलेशिया को हरा कर स्वर्ण पदक जीता था लेकिन मलेशिया ने इस बार उस हार का हिसाब किताब बराबर कर दिया।
 

.
.
.
.
.