Sports

नई दिल्ली : विदेशी बैडमिंटन कोच मैथियोस बो के अपनी महिला मित्र तापसी पन्नू के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापों के संदर्भ में की गई टिप्पणी पर खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डेनमार्क के इस खिलाड़ी को अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर के मसलों पर टिप्पणी करने के बजाय अपने पेशेवर कर्तव्यों पर ध्यान देने को कहा। 

बो ने गुरुवार को रीजीजू से पन्नू की मदद करने का आग्रह किया था जिनके ठिकानों पर कथित कर आयकर चोरी के मामले में आयकर विभाग ने छापे मारे थे। डेनमार्क का यह पूर्व खिलाड़ी अभी स्विस ओपन के लिए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के साथ स्विट्जरलैंड में है। उन्होंने पन्नू और उनके परिवार की मदद के लिए ट्विटर पर रीजीजू से मदद मांगी थी। 

रीजीजू ने शुक्रवार को इसका जवाब दिया और कहा कि वह अपने पेशेवर कर्तव्यों पर ध्यान दें क्योंकि यह मसला उनके कार्यक्षेत्र से नहीं जुड़ा है। रीजीजू ने ट्वीट किया, ‘कानून सर्वोपरि है और हमें उसका पालन करना चाहिए। संबंधित मसला आपके और मेरे अधिकार क्षेत्र से बाहर है। हमें भारतीय खेलों के सर्वश्रेष्ठ हित में अपने पेशेवर कर्तव्यों पर ध्यान देना चाहिए।' आयकर विभाग ने बुधवार को फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, पन्नू और विकास बहल के मुंबई स्थित आवासों पर छापे मारे थे।