Sports

चेन्नई : हैदराबाद हंटर्स टीम के लिए खेल रहे ली ह्यून इल ने रविवार को खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के चौथे चरण के मुकाबले में अवध वारियर्स के अनुभवी खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप को 13-15, 15-9, 15-14 से हरा दिया। वल्र्ड नंबर-22 दक्षिण कोरिया के इल और वर्ल्ड नंबर-46 कश्यप के बीच वर्चस्व के लिए कांटे की भिड़ंत हुई लेकिन अंतत: जीत इल की हुई। इल ने यह मैच से जीतकर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। इस सीजन में कश्यप की यह पहली हार है।

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कश्यप पर अपनी टीम को वापसी कराने की बड़ी जिम्मेदारी थी। इस जिम्मेदारी पर खरे उतरते हुए कश्यप ने पहला गेम 15-13 से जीत लिया लेकिन इस दौरान उन्हें इल से कड़ी चुनौती मिली। कश्यप ने इस गेम के पहले हाफ में 8-4 की बढ़त ले ली थी लेकिन इल ने जोरदार संघर्ष करते हुए एक समय 13-13 की बराबरी कर ली। कश्यप ने हालांकि अंतिम दो अंक अपने नाम करते हुए यह गेम जीत लिया। दूसरे गेम में इल ने अच्छी शुरुआत की और 5-2 की बढ़त ले ली। एक अंक लेकर कश्यप ने वापसी की कोशिश की लेकिन इल ने उनकी कोशिश बेकार करते हुए मध्यांतर तक 8-3 की मजबूत बढ़त ले ली। 

मध्यांतर के बाद कश्यप ने वापसी की और लगातार तीन अंक लिए। स्कोर 6-8 हो चुका था लेकिन इसके बाद इल रहम के मूड में नहीं थे। उन्होंने फटाफट स्कोर 14-7 कर दिया। इसके बाद कश्यप ने हालांकि दो अंक हासिल किए लेकिन वह खुद को हार से नहीं बचा सके। इस तरह यह मैच तीसरे गेम तक गया। तीसरे गेम में इल ने हाफ टाइम तक 8-3 की बढ़त ले ली। उनकी शुरुआत धमाकेदार रही। एक समय पर 5-1 से आगे थे। कश्यप ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन इल उन्हें मौका देते नजर नहीं आ रहे थे। एक समय इल ने 14-9 की बढ़त ले ली थी लेकिन इसके बाद कश्यप ने लगातार अंक हासिल करते हुए 14-14 की बराबरी कर ली। इल ने अंतिम अंक अपनी झोली में डाल एक रोमांचक जीत दर्ज की। इससे पहले, मार्किस किडो और यो येयोन सेयोंग ने दिन के पहले मिश्रित युगल
मुकाबले में ओर ङ्क्षचग चुंग और तांग चुन मान को 14-15, 15-16, 15-11 से हराकर हैदराबाद हंटर्स को पहला अंक दिलाया।

.
.
.
.
.