Sports

नई दिल्लीः भारत में होने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का आगाज 7 अप्रैल को होगा। लेकिन इससे पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर सामने आई है। बीते कई सीजन में आईपीएल मैचों से वंचित धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को इस बार भी किसी मैच की मेजबानी करने का माैका नहीं मिला है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी दुनिया के इस सबसे खूबसूरत मैदान में आईपीएल का कोई भी मैच नहीं देख पाएंगे। 
PunjabKesari
हिमाचल के इस स्टेडियम में विवाद के चलते पिछले 4 सीजन का कोई भी मैच नहीं हुआ। ऐसे में अब पांचवी बार यह होगा कि हिमाचल के क्रिकेट प्रेमी अपने राज्य के इकलाैते मैदान पर कोई भी आईपीएल का मैच नहीं देख सकेंगे। इसके कारण स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों से लेकर होटल और टूरिज्म व्यवसाय से जुडे़ लोग खासे निराश हैं।

बॉलीवुड स्टार प्रीति जिंटा के स्वामित्व वाली पंजाब किंग्स इलेवन टीम ने धर्मशाला को लगातार 3 साल तक अपना होम ग्राउंड बनाया था। वर्ष 2010 से 2013 तक हर साल धर्मशाला में आईपीएल के मैच होते रहे। सिक्योरिटी फीस और एंटरटेनमेंट टेक्स के मुद्दे तथा अन्य प्रशासनिक समस्याओं से जूझने के बाद पंजाब किंग्स इलेवन ने महाराष्ट्र के पुणे को अपना होमग्राउंड बना लिया था।
PunjabKesari
HPCA ने पूर्व सरकार को ठहराया जिम्मेदार 
एचपीसीए ने मैचों की मेजबानी न मिलने के लिए पूर्व सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। एचपीसीए के प्रवक्ता संजय शर्मा ने मैचों की मेजबानी न मिलने पर निराशा जताई है। उन्होंने कहा कि इस बार भी यहां आईपीएल के मुकाबले नहीं होंगे, लेकिन आशा है कि अगले सीजन में यहां मैच होंगे। वीरवार को बीसीसीआई की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। इस बार आईपीएल में कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे। इसका आगाज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल से होगा, जबकि फाइनल भी यहां ही 27 मई को होगा।