Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। भारत ए और इंग्लैंड लाॅयन्स के बीच चल रहे अनौपचारिक टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक शानदार फोर्म में लौटे और उन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ नाबाद 154 रन भी बना लिए हैं। पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने पर इंग्लैंड लाॅयन्स ने पहले दिन 2 विकेट खोकर 310 रन बना कर खेल रही है। कुक ओपनिंग पर बल्लेबाजी करने के लिए यह फैसला बिल्कुल सही हुआ। उन्होंने 67वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया।

कुक फिल्हाल अभी भी 154 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होेंन अपनी इस पारी में 22 चौके जड़ दिए हैं। इस मैच में इंडिया ए की तरफ से अजिंक्‍य रहाणे और मुरली विजय भी खेल रहे हैं। लॉयन्‍स के लिए निक गब्बिन्स ने 155 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली। अंकित राजपूत ने उन्‍हें विजय के हाथों कैच आउट करा चलता किया। इनसे पहले कुक के साथ ओपनिग करने आए रोरी बर्न्स कुछ कमाल नहीं कर पाए और 1 चौका लगाकर 5 रन पर आउट हो गए।

कुक इंग्‍लैंड के लिए अबतक 156 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्‍होंने 12,145 रन बनाए हैं। कुक 45.65 की औसत से टेस्‍ट क्रिकेट में 32 शतक और 56 अर्धशतक भी बना चुके हैं। वाे मौजूदा समय में इंग्‍लैंड के लिए केवल टेस्‍ट क्रिकेट में खेलते हैं। एक अगस्‍त से भारत के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में कुक इंग्‍लैंड के लिए अहम किरदार हैं। इस सीरीज से पहले कुक सहित इंग्‍लैंड की टीम के छह खिलाड़ी इंग्‍लैंड लॉयन्‍स की तरफ से इंडिया ए के खिलाफ मैच में खेल रहे हैं।