Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज एक हजारी रन बनाने का रिकॉर्ड पहले भारत के विराट कोहली के नाम था जिसको पाकिस्तान के सलामी विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम ने अपने करियर के सबसे लाजवाब फार्म में चलते हुए टीम इंडिया के कप्तान कोहली को टी-20 में सबसे तेज हजार रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है।
sports news, cricket nrews hindi, t20 record, babar aazam
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में ये सारा कुछ हुअा । टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए, जिसके जवाब में 16.5 ओवर में न्यूजीलैंड की टीम 119 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।
pakistan team player
रविवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले मुकाबले में बाबर आजम ने 48 रन बनाते ही विराट के इस हजार रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके साथ ही वह पाकिस्तान  की तरफ से टी-20 में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।
sports news, cricket news hindi, t20 record, virat kholi
लेकिन यह खास कीर्तिमान अपले नाम करने के बाद बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर दिल छू लेने वाली बात कही । बाबर ने मैच के बाद कहा, 'मेरे रोल माॅडल विराट कोहली हैं और मैं उनकी बल्लेबाजी के स्टइल को फाॅलो करना चाहता हूं। विराट की सबसे खास बात हैं कि जिस विश्वास के साथ वे क्रीज पर उतरते हैं। उनके अंदर रनों की भूख है।' बाबर ने सिर्फ 26 पारियों में अपने 1000 इंटरनेशनल रन पूरे किए है, जबकि कोहली ने 27 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था ।