Sports

दुबई : पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को यहां कहा कि उनकी टीम विश्व कप में भारत के खिलाफ खराब रिकार्ड के बारे में सोचकर चिंतित नहीं है बल्कि वर्तमान में शांत चित्त रहने की कोशिश कर रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता जग जाहिर है। लेकिन पाकिस्तान की टीम कभी भी बड़े मंच पर भारत के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाई है। उसने टी20 और 50 ओवर के विश्व कप में भारत के खिलाफ अपने सभी 12 मुकाबले गंवाए हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को दोनों टीमें आमने सामने होंगी। 

बाबर ने मैच से पहले कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हम पिछले मैचों पर ध्यान नहीं देना चाहते। हम इस विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं। हम अपनी मजबूती और काबिलियत पर ध्यान देना चाहेंगे और इसका इस्तेमाल मैच के दौरान करेंगे। चीजों को सरल रखना और ‘बेसिक्स' पर डटे रहना महत्वपूर्ण है। हम अच्छी क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे और बेहतर नतीजा हासिल करना चाहेंगे। दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव के कारण दोनों टीमों एक दूसरे से द्विपक्षीय श्रृंखलाएं नहीं खेलती। दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप मैच के दौरान हुई थी।

यह पूछने पर कि इस बड़े मैच से पहले उनकी नींद गायब हुई तो बाबर ने कहा कि हम काफी टूर्नामेंट खेल चुके हैं, हमने चैम्पियंस ट्राफी में भी अच्छा किया था। हम इसे जितना सरल रखेंगे, उतना ही बेहतर होगा। इसमें सिर्फ बेसिक्स पर अडिग रहना होगा और साथ ही शांत चित्त बने रहना होगा। हमारी तैयारी हमारे हाथों में हैं और हमने अपना शत प्रतिशत दिया है। हमें मैच के दिन अच्छी क्रिकेट खेलने की उम्मीद है। पाकिस्तान कप्तान ने पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को छोड़कर अनुभवी शोएब मलिक को तरजीह देने का बड़ा फैसला किया।

उन्होंने कहा कि सरफराज स्पिन का अच्छा खिलाड़ी है और उसमें भारत के खिलाफ खेलने के लिये अच्छा आत्मविश्वास भी है। लेकिन हमें लगता है कि इस मैच के लिये ये हमारे सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी होंगे। शोएब मलिक फ्रंट फुट पर काफी अच्छा खेलते हैं और स्पिन का बखूबी सामना करते हैं। इसलिए हमने उन्हें चुना है। निश्चित रूप से सरफराज को आगे आने वाले मैचों में मौका मिलेगा। टूर्नामेंट में पहला मैच हमेशा अहम होता है और हम अच्छी शुरूआत की उम्मीद करेंगे और इस लय को आगे बढ़ाएंगे। मुझे अपनी टीम के संयोजन पर पूरा भरोसा है। हम एक बार में एक ही मैच पर ध्यान लगाएंगे।