Sports

दुबई : इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मालन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम को हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया। तैंतीस साल के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रृंखला में कुल 129 रन जोड़कर चार पायदान की छलांग लगाई। उन्होंने पहले मैच में 66 रन बनाए थे और ‘मैन ऑफ द मैच' बने थे। इंग्लैंड ने यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

PunjabKesari

मालन की पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पिछले साल नवंबर में दूसरा स्थान थी और अब वह आजम से आठ रेंटिंग अंक ऊपर हैं। कोविड-19 महामारी के कारण छह महीने से ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाले भारत के केएल राहुल को हालांकि दो पायदान का नुकसान हुआ जिससे वह चौथे स्थान पर खिसक गये लेकिन कप्तान विराट कोहली एक पायदान के फायदे से नौंवे स्थान पर पहुंच गए।

मालन के साथी जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को बुधवार को जारी रैंकिंग में फायदा हुआ। बेयरस्टो तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 19वें स्थान पर पहुंचे, उन्होंने श्रृंखला में कुल 72 रन बनाये थे। बटलर 40वें से 28वें स्थान पर पहुंच गए जिन्होंने दो मैचों में 121 रन बनाए जिसकी बदौलत वह ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी बने। आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच श्रृंखला में 125 नन जुटाने से तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। 

ग्लेन मैक्सवेल भी छठे स्थान पर कायम हैं लेकिन वह एक पायदान के फायदे से अफगानिस्तान के मोहम्मब नबी की अगुआई वाली आलराउंडर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान फिर हासिल कर लिया है जो इस साल एक मई को सालाना अपडेट के समय इस प्रारूप में पहली बार नंबर एक बनी थी। उसके 275 अंक हैं और इंग्लैंड के 271 अंक हैं।