Cricket

नई दिल्लीः 'रन मशीन' से मशहूर भारत के विराट कोहली पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम भारी पड़ गए हैं। बाबर ने एशिया कप के दूसरे मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ 36 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के अपने 2000 रन कोहली से जल्दी पूरे कर लिए। 
PunjabKesari

बाबर को मैच शुरू होने से पहले 2 हजारी बनने बनने के लिए 27 रनों की जरूरत थी। उन्होंने जैसे ही 27वां रन पूरा किया तो वह सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। बाबर ने यह मुकाम 45 पारियों में हासिल किया। वहीं कोहली को यहां तक पहुंचने के लिए 53 पारियों का सहारा लेना पड़ा था। 

अमला हैं इस मामले में आगे
PunjabKesari

वहीं बात करें सबसे पहले 2 हजारी बनने वाले बल्लेबाज की तो वो हैं साउथ अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला। अमला ने 40 पारियों में ही 2 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज कर लिया था, जबकि दूसरे नंबर पर बाबर आजम आ चुके हैं।  इसके अलावा जहीर अब्बास और केविन पीटरसन ने भी यह कारनामा 45 पारियों में दर्ज किया है। 
PunjabKesari

बता दें कि बाबर की पारी की बदाैलत पाकिस्तान ने एशिया कप का जीत के साथ आगाज किया। पहले बल्लेबाजी करने आई हांगकांग की टीम 37.1 ओवर में आॅलआउट होकर पाकिस्तान के सामने 117 रनों का आसान लक्ष्य ही रख सकी। जवाब में पाकिस्तान ने 8 विकेट रहते 23.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।