Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज शान मसूद की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। पाकिस्तान ने दूसरे दिन पहली पारी में तीन विकेट पर 342 रन बनाकर बांग्लादेश पर 109 रनों की बढ़त हासिल कर ली। 

PunjabKesari

पाकिस्तान की ओर से बाबर ने 192 गेंदों में 19 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 143 और मसूद ने 160 गेंदों में 11 चौके की मदद से 100 रन बनाए। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट अबिद अली के रुप में गिरा। हालांकि  इसके बाद मसूद ने कप्तान अजहर अली के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 91 रन की साझेदारी हुई। अजहर 34 रन बनाकर अबु जाएद का शिकार बने। बाबर और मसूद की शानदार बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तान टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 112 रन की बड़ी साझेदारी हुई। 

PunjabKesari

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर बाबर और शफीक क्रीज पर मौजूद हैं। शफीक ने 111 गेंदों में आठ चौके के सहारे नाबाद 60 रन बनाएं हैं। बांग्लादेश की तरफ से जाएद ने 20 ओवर में 66 रन देकर दो विकेट और तैजुल इस्लाम ने 34 ओवर में 111 रन लुटाकर एक विकेट लिया। टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पहली पारी में 233 रन पर समेट दिया था।