Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल सीजन-13 का आयोजन इस बार दुबई में किया जाएगा। जिसकी पुष्टि बीसीसीआई के चेयरमैन ने खुद पिछले दिनों में की थी। हालांकि लोगों के भारी विरोध के बाद वीवो कंपनी ने आईपीएल के टाइटल प्रायोजन से हटने का फैसला किया था। ऐसे में योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि आईपीएल 2020 की स्पॉन्सरशिप के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही हैं।

PunjabKesari
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंतजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा है, हम इस साल आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल करने के बारे में सोच रहे हैं। हम पतंजलि ब्रांड को एक वैश्विक मंच पर ले जाना चाहते हैं। इस संबंध में हम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि बीसीसीआई नए प्रायोजक तलाश कर रही है। कई नाम उनके जेहन में हैं- जिओ, एमेजन, टाटा ग्रुप, ड्रीम इलेवन, अडानी ग्रुप और एजुकेशन स्टार्ट अप बाइजस जैसे नाम प्रायोजक के रूप में सामने आए। 

PunjabKesari
बता दें, विवो ने 2018 से 2022 तक पांच साल के लिए 2190 करोड़ रूपए (प्रत्येक वर्ष करीब 440 करोड़ रूपए) में आईपीएल प्रायोजन अधिकार हासिल किए थे। बीसीसीआई के अपने संविधान के अनुसार नए टाइटल प्रायोजक के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू करने की संभावना है।टाइटल प्रायोजन आईपीएल के व्यवसायिक राजस्व का अहम हिस्सा है जिसका आधा भाग सभी आठों फ्रेंचाइजी में बराबर बराबर बांटा जाता है।