Sports

इपोह: भारत को पहले तीन क्वार्टर में लचर खेल के कारण आज आस्ट्रेलिया के हाथों 2-4 से हार का सामना करना पड़ा जिससे वो 27 वें सुल्तान अजलन शाह कप हाकी में फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। भारत तीसरे क्वार्टर के बाद 0-4 से पीछे चल रहा था लेकिन रमनदीप सिंह(52, 53 मिनट) ने चौथे क्वार्टर में दो गोल दागकर हार का अंतर कम किया। आस्ट्रेलिया की तरफ से मार्क नोल्स(28), एरेन जालेवस्की(35), डेनियल बीले(38) और ब्लैक गोवर्स(40) ने गोल किए।     

अहम मौके गंवाए
अपने कई सीनियर खिलाडिय़ों को विश्राम देने वाले भारत की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है। वो अपने शुरूआती मैच में अर्जेंटीना से 2-3 से हार गया था। इसके बाद उसने इंग्लैंड को1-1 से बराबरी पर रोका था। भारत के लिए आज का मैच करो या मरो जैसा था लेकिन आस्ट्रेलिया के सामने उसकी एक नहीं चली। पहले क्वार्टर में भारत ने गेंद पर अधिक नियंत्रण रखा। उसे गोल करने के तीन मौके मिले लेकिन वह इन्हें नहीं भुना पाया। सबसे सुनहरा मौका आठवें मिनट में आया जब रमनदीप ने तब शिलानंद लाकड़ा को गेंद दी थी लेकिन वह आस्ट्रेलियाई गोलकीपर एंड्रयू चार्टर को नहीं छका पाए। सुमित ने रिबाउंड भी लिया लेकिन उनका शाट बाहर चला गया।          

भारतीय टीम ने 28 वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक गंवाया जिस पर आस्ट्रेलियाई कप्तान नोल्स ने करारा शाट जमाकर गोल किया। भारत को दूसरा क्वार्टर समाप्त होने से ठीक पहले पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन युवा ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार का शाट क्रास बार से टकरा गया। आस्ट्रेलियाई स्ट्राइकरों ने दूसरे क्वार्टर में गोल करने के कुछ मौके गंवाए लेकिन तीसरे क्वार्टर में उन्होंने ऐसी कोई गलती नहीं की। क्रेग के बेहतरीन पास पर जालेवस्की ने टीम की तरफ से दूसरा गोल किया। आस्ट्रेलिया ने दबाव बनाए रखा और उसे जल्द ही पेनल्टी कार्नर मिला जिसे बीले ने गोल में तब्दील किया। इसके दो मिनट बाद गोवर्स ने पेनल्टी कार्नर पर रिबाउंड से गोल करके स्कोर4-0 कर दिया। भारत ने आखिरी क्वार्टर में दो गोल करके वापसी की कोशिश की लेकिन तब तब बहुत देर हो चुकी थी। भारत को आखिरी क्षणों में पेनल्टी कार्नर भी मिला लेकिन वह बेकार चला गया।    भारत कल अपने चौथे मैच में मेजबान मलेशिया से भिड़ेगा।      
 

.
.
.
.
.