Sports

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने यो-यो फिटनेस टेस्ट में कुछ खिलाड़ियो को छूट देने के लिए कहा है। भारत के दो दिग्गज बल्लेबाजों- युवराज सिंह और सुरेश रैना के सपॉर्ट में अजहर ने कहा कि उनके जैसे खिलाड़ियों को फिटनेस में कुछ सहूलियत दी जा सकती है।

PunjabKesari

हाल ही में एक प्रसिद्ध वेबसाइट को इंटरव्यू देते वक्त अजहर ने कहा," जहाँ तक यो-यो टेस्ट की बात है तो मुझे नहीं पता ये क्या है, लेकिन सभी खिलाड़ियों के लिए फिट होना जरुरी है। अगर आप फिट नहीं है, तो आपको नहीं खेलना चाहिए। लेकिन जो खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं और अभी भी काफी उपयोगी हैं, तो उनके लिए फिटनेस में कुछ सहूलियत दी जा सकती है।"
"युवराज की अगर बात की जाए तो कैंसर के कारण उन्हें काफी चीज़ों से गुजरना पड़ा है। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने यो-यो टेस्ट पास किया होगा। इसके अलावा मैं सुरेश रैना का भी बहुत बड़ा फैन हूँ और उनकी वापसी होनी चाहिए। मैं उनसे कुछ दिनों पहले मिला था और वह काफी फिट नज़र आ रहे थे। हालाँकि अगर टीम प्रबंधन ने कोई फैसला लिया है, तो हमें उसका सम्मान करना चाहिए।"

भारतीय टीम में सिलेक्ट होने के लिए  'यो-यो' फिटनेस टेस्ट में पास होना
आवश्यक हो गया है। पास होने के लिए जरूरी अंक हैं 19। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी आसानी से 20-21 पॉइंट तक पहुंच जाते हैं। जबकि युवराज रैना इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं। इसी वजह से इनका सिलेक्शन भी नहीं हो पाया है।