Sports

कराचीः पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज अजहर अली ने गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की ताकि वह अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा सके।  तैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने यह फैसला इसलिए किया है ताकि अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा सकें और उन्हें लगा कि ऐसा करने के लिये यह सही समय है।      

उन्होंने लाहौर में पत्रकारों को कहा, ‘‘अपना फैसला सुनाने से पहले मैंने मुख्य चयनकर्ता, कप्तान और पीसीबी के चेयरमैन से बात की थी। मैंने काफी सोच-विचार कर यह फैसला किया है।’’
Azhar Ali announces retirement from ODIs         

अजहर ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच इसी साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने 53 एकदिवसीय में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें उनका औसत 36.90 और स्ट्राइक रेट 74.45 का रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकार्ड शानदार रहा है। जिसमें उन्होंने एक तिहरा और एक दोहरा शतक बनाया है।          

रन आउट को लेकर रहे थे सुर्खियों में
हाल ही में अजहर अली आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दाैरान अनोखे तरीके से रन आउट हुए थे। यह वाक्या अबुधाबी में दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी के 53वें ओवर की तीसरी गेंद पर हुआ। अली ने पीटर सीडल के ओवर की तीसरी गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेला। गेंद स्लिप फील्डर्स की छकाते हुए बाउंड्री की ओर बढ़ रही थी। ऐसे में अजहर को लगा कि गेंद सीमा रेखा के पार चली जाएगी। लेकिन गेंद बाउंड्री पार करने से कुछ दूर पहले रुक गई। इस पर दोनों बल्लेबाजों में से किसी ने ध्यान नहीं दिया। अजहर अली असद शफीक के साथ बीच पिच पर बात करने में मशगूल हो गए। लेकिन इसी दौरान मिचेल स्टार्क ने गेंद को कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन के पास थ्रो कर दी। उन्होंने चपलता दिखाते हुए गेंद स्टंप पर दे मारी और रन आउट की अपील की। अंपायर ने अजहर को आउट करार दिया और वो बड़े ही नाटकीय और रोचक अंदाज में पवेलियन लौट गए।