Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 25 रन से जीत दर्ज कर ली है। भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल ने दूसरी इनिंग में एक बार फिर 5 विकेट अपने नाम किए जबकी पूरी सीरीज के दौरान उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए। शानदार प्रदर्शन करने वाले अक्षर ने मैच के बाद बात करते हुए अपनी शानदार गेंदबाजी का राज बताया। 

पटेल ने कहा, मुझे लगता है कि आत्मविश्वास ने मेरी मदद की। मैंने पहले गेम में विकेट हासिल किए और आत्मविश्वास बनाए रखा। जब मैं और वाशी (वाशिंगटन सुंदर) बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हमें लगा कि गति भिन्नता नहीं है। मैंने पिछले खेलों में अधिक बार तेज गेंदबाज़ी की लेकिन यहां हमें अपनी गति को अलग करने की आवश्यकता थी। रन-आउट होने के बाद जब मैं वापस लौटा तो मेरे पास वाशी (सुंदर) से बात करने का पर्याप्त समय नहीं था क्योंकि हम आउट थे। 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स की अर्धशतकीय (55) पारी की बदौलत पहली इनिंग में 205 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में ऋषभ पंत (101) और वाशिंगटन सुंदर की नाबाद 96 रन की पारी की बदौलत 365 रन बनाकर 160 रन की बढ़त हासिल की। वहीं इंग्लैंड दूसरी इनिंग में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें 135 पर ढेर कर दिया। भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल ने मैच में सबसे ज्यादा 9 और अश्विन ने 8 विकेट अपने नाम किए।