Sports

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट भी खेली जा रही है। काउंटी क्रिकेट में भारतीय टीम के स्पिनर अक्षर पटेल ने खूब सुर्खियों बटौरी। डरहम की ओर से खेलते हुए उन्होंने वर्विकशायर के खिलाड़ी रयान साइडबॉटम का ऐसा विकेट निकाला कि सभी लोग इसे देखकर हैरान हो गए। क्रिकेट इतिहास में अब तक ऐसा विकेट किसी भी गेंदबाज ने नहीं लिया।

हुआ कुछ ऐसा कि वर्विकशायर टीम की दूसरी पारी का 66वां ओवर अक्षर पटेल लेकर आ रहे थे। उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर स्ट्राइक में साइडबॉटम थे। उन्होंने उनकी यह गेंद शाॅर्ट लेग की तरफ खेली. यह गेंद शार्ट लेग पर खड़े फिल्डर के हैलमेट में जा लगी। शाॅर्ट लेग पर खड़े फिल्डर के हैलमेट से यह बॉल उछली और सीधी अक्षर पटेल की तरफ चली गई। अक्षर पटेल ने आसानी से इस कैच को कर लिया और अजीबोगरीब तरीके से साइडबॉटम को आउट कर दिया।

खैर अक्षर ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 2 विकेट हासिल किए। वही दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल किए। उन्होंने दूसरी पारी में बल्ले के साथ भी 22 रन बनाए, हालाँकि, यह मैच ड्राॅ हो गया है। पहली पारी में वह शून्य पर आउट हुए थे।