Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 विकेट से जीत दर्ज करते हुए भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है। भारत की तरफ से प्रमुख खिलाड़ी अक्षर पटेल थे जिन्होंने विंडीज के खिलाफ भारत का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया और आखिरी ओवर में जब तीन गेंदों पर जीत के लिए छह रन चाहिए थे तो छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। इसी के साथ ही अक्षर ने महेंद्र सिंह धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

लक्ष्य का पीछा करने के 18वें ओवर में भारत के 79 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद श्रेयस अय्यर (63) और संजू सैमसन (54) की 99 रन की साझेदारी से भारत को उबरने में मदद मिली और दोनों ने अर्धशतक जमाए। इसके बाद दीपक हुड्डा (33) और अक्षर ने तेज फिफ्टी की साझेदारी की। अक्षर ने 35 गेंदों में 64 रनों की नाबाद पारी खेलकर धोनी के वनडे क्रिकेट में लंबे समय से चले आ रहे रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान उन्होंने जो पांच छक्के लगाए, वह वनडे में अब भारत के किसी बल्लेबाज द्वारा नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करने के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे अधिक है। धोनी ने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन छक्के लगाए थे। यूसुफ पठान ने 2011 में दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ अपने करियर में दो बार धोनी की बराबरी की थी। 

अक्षर ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि यह एक विशेष है। यह महत्वपूर्ण समय पर आया और टीम को श्रृंखला जीतने में भी मदद की। हमने आईपीएल में भी ऐसा ही किया है। हमें बस शांत रहने और तीव्रता बनाए रखने की जरूरत थी। मैं करीब 5 साल बाद वनडे खेल रहा था। मैं अपनी टीम के लिए इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहूंगा।