Sports

मेलबोर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को न्यूजीलैंड में पांच मार्च से शुरू होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। स्पिनर अमांडा-जेड वेलिंगटन और ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15-खिलाड़यिों वाली टीम में शामिल किया गया है। स्टार स्पिनर सोफी मोलिनेक्स को बिग बैश लीग के दौरान चोटिल होने के बाद टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। वह चोट के कारण मौजूदा मल्टी फॉर्मेट एशेज में भी नहीं खेल सकीं थीं। 

राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा, 'अमांडा-जेड हमें एक और स्पिन विकल्प प्रदान करती है ... लेग-स्पिन हाल के वर्षों में हमारी सफलता में एक बड़ा हिस्सा रहा है।' फ्लेगलर ने कहा, 'ग्रेस को हाल के टी20 में ज्यादा फायदा नहीं हुआ, लेकिन वह शीर्ष या मध्य-क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकती हैं और उनकी गेंदबाजी भी पूरे टूर्नामेंट के दौरान फायदेमंद हो सकती है। हमने देखा है कि न्यूजीलैंड में ऑर्थडाक्स स्पिनरों को बहुत सफलता मिली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अंतिम एशेज वनडे के दो दिन बाद 10 फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी, जहां वह दस दिन क्वारंटाइन में रहेगी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है : 

मेग लैनिंग (कप्तान), राचेल हेन्स (उपकप्तान), डार्सी ब्राउन, निकोला केरी, एश्ले गाडर्नर, ग्रेस हैरिस, एलिसा हैली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्रा, एलिस पेरी, मेगन शट्ट, एनाबेल सदरलैंड, अमांडा-जेड वेलिंगटन। रिजर्व खिलाड़ी: हन्ना डार्लिंगटन और जॉर्जिया रेडमायने।