Sports

लंदन : आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि एडम जंपा भारत के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान हाथ गर्म करने के लिये जेब में डाल रहा था और इस तरह से उन्होंने सोशल मीडिया पर इस तरह की अटकलबाजियों को खारिज कर दिया कि यह लेग स्पिनर गेंद से छेडख़ानी करने की कोशिश कर रहा था।

जंपा की कुछ तस्वीरों में दिखाया गया है कि वह गेंद करने से ठीक पहले अपनी जेब में हाथ डाल रहे थे जिसके बाद सोशल मीडिया पर गेंद से छेड़छाड़ की चर्चा छिड़ी। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर से जुड़ा पिछले साल का विवाद का साया अब भी आस्ट्रेलियाई टीम पर बना हुआ है और ऐसे में फिंच को को भारत से 36 रन से हार के बाद स्पष्टीकरण देना पड़ा।

फिंच ने कहा- मैंने तस्वीरें नहीं देखी लेकिन मैं जानता हूं कि वह हाथ गर्म करने के लिये अपनी जेब में डाल रहा था। वह अपने पास ‘हैंड वार्मर’ रखता है। मैंने वास्तव में ये तस्वीरें नहीं देखी इसलिए मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। लेकिन यह सच्चाई है कि हर मैच में उसके पास ‘हैंड वार्मर’ होता है।

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी बाद में जंपा का बचाव किया। उन्होंने ट्वीट किया- इंग्लैंड में जब ठंड होती है तो हर कोई क्षेत्ररक्षण करते समय अपने हाथ गर्म करने के लिए ‘हैंड वार्मर’ का उपयोग करता है। पूरे समय अपने जेब में हाथ डालकर रखता है। जंपा भी यही कर रहा था। इसमें कुछ खास नहीं है।