Sports

सिडनी : वर्ष का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन 8 से 21 फरवरी तक आयोजित होगा। एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) ने इसकी पुष्टि करते हुए अपने कैलेंडर का अपडेट जारी किया है। ऑस्ट्रेलिया ओपन पहले 18 जनवरी से शुरू होने वाला था, लेकिन कोविड-19 प्रतिबंध के कारण यह शेड्यूल अपडेट किया गया है। एटीपी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए पुरुषों की योग्यता 10-13 जनवरी को दोहा में होगी, इससे पहले खिलाड़ी मेलबर्न में 14-दिवसीय संगरोध में प्रवेश करें।
एटीपी ने कहा- नियंत्रित पर्यावरण संगरोध अवधि मेलबर्न में 12-टीमों के एटीपी कप से पहले खिलाडिय़ों को तैयार करने में सक्षम बनाएगी, जो कि एडिलेड इंटरनेशनल के साथ-साथ अतिरिक्त एटीपी 250 टूर्नामेंट के साथ-साथ मेलबर्न में आयोजित होगी। 8 फरवरी को ऑस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होने से पहले 1-5 फरवरी को मेलबर्न में एटीपी कप पुरुषों की टीम टूर्नामेंट का एक छोटा संस्करण खेलेगी।
एटीपी के अध्यक्ष एंड्रिया गौडेन्ज़ी ने कहा- 2021 सीजन की शुरुआत करना चुनौतीपूर्ण था। स्वास्थ्य और सुरक्षा इन टूर्नामैंट के दौरान सर्वोपरि बनी रहेगी क्योंकि हम चुनौतियों से आगे बढ़ते हैं।