Sports

मेलबर्न : अमेरिका की कोको गॉ को आस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी के लिए खेले जा रहे डब्ल्यूटीए गिप्सलैंड ट्रॉफी टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। गॉ ने जिल टेइकमैन को 6-3, 4-7, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इसी टूर्नामेंट के एक अन्य मैच में आस्ट्रेलिया की डेस्टानी एयावा ने श्लोए पाकेत को 6-1, 4-6, 6-4 से मात दी। आस्ट्रेलियाई ओपन आठ फरवरी से शुरू होगा।

कोरोना महामारी संबंधी पृथकवास प्रोटोकॉल के कारण इसे तीन सप्ताह देरी से शुरू किया जा रहा है। इससे पहले छह टूर्नामेंट अभ्यास के लिये होने हैं जिनमें सबसे बड़ा एटीपी कप टीम पुरूष टेनिस टूर्नामेंट है जो मंगलवार से खेला जाएगा। इनके अलावा ग्रेट ओशन रोड ओपन और मर्रे रिवर ओपन भी खेले जाने हैं।

महिलाओं के लिए गिप्सलैंड ट्रॉफी के अलावा यारा वैली क्लासिक और ग्राम्पियंस ट्रॉफी भी है। यारा रिवर क्लासिक में अनास्तासिया पी ने जापान की मिसाकी दोइ को 6-1, 6-4 से हराया। अमेरिका की डेनियेले कोलिंस ने नीना स्टोयानोविच को 6-2, 6-1 से मात दी। वहीं, 7वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच ने वेरा लापको को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। मर्रे रिवर ओपन में फ्रांस के कोरेंटिन एम ने अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को 3-6, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।