Sports

जालन्धर : फ्रांस के प्रोफेशनल टेनिस प्लेयर गेल मोनफिल्स भी ऑस्ट्रेलियाई ओपन में इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। नोवाक जोकेविक के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के रॉड लेवर एरिना में खेलते गेल बढ़ती गर्मी से इतना परेशान हुए कि बीच में ही मैच रोककर कुर्सी पर जा बैठे। उन्होंने ज्यादा गर्मी होने के कारण मैच आगे न बढ़ा पाने की बात कही। हालांकि जिस जगह मैच खेला जा रहा था वहां का अधिकतम टेंपरेचर 39 डिग्री के पास था। लेकिन जब कोर्ट पर लगे थर्माेमीटर पर सबका ध्यान गया तो वहां पारा 69 डिग्री दिखाया जा रहा था। कहा गया- स्टेडियम में मौजूद लोग और टेनिस टर्फ गर्म होने के कारण गेल को इतनी गर्मी महसूस हो रही है। उस वक्त मेलबोर्न में दोपहर साढ़़े 3 बजे का समय था।

आम तौर पर सेट जीतने के बाद दोनों प्लेयर्स को आराम के लिए 2 मिनट दिए जाते हैं। लेकिन जेकोविक से मैच के दौरान गेल ने अंपायर से रिलेक्स का समय बढ़ाने की मांग की। क्योंकि यह मांग पूरी नहीं हो सकती थी इसलिए गेल बार-बार नाराज नजर आ रहे थे। आने वाले दिनों में मेलबोर्न में पारा बढ़कर 41 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में उम्मीद है कि आगे भी इस तरह के घटनाक्रम सामने आते रहेंगे।

जेकोविक भी हुए परेशान
PunjabKesari

मैच दौरान अकेले गेल ही नहीं बल्कि जेकोविक भी खासे परेशान दिखे। वह भी बार-बार गेल की तरह बर्फ से खुद को तापमान के अनुकूल बनाए रखने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, गेल बढ़ते टेंपरेचर के चलते खुद को स्थिर नहीं रख पाए। नतीजतन वह जेकोविक से 4-6, 6-3, 6-1, 6-3 से हार गए। 

एशेज सीरिज दौरान भी परेशान हुए थे इंगलैंड के क्रिकेटर
PunjabKesari

एशेज सीरिज के दौरान मेलबोर्न में हुए टेस्ट मैच के दौरान भी इंगलैंड के प्लेयर्स ने बढ़ती गर्मी की बात सामने रख मैच कुछ देर के लिए रोकने की बात कही थी। क्योंकि क्रिकेट नियमों में इसका कोई प्रावधान नहीं था। इसलिए मैच को जारी रखा गया। इस बात पर इंगलैंड के खिलाड़ी काफी नाराज दिखे थे। तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। इसी कारण इंगलैंड के कप्तान जो रूट को डि-हाईड्रेशन की शिकायत भी हुई थी।