Sports

सिडनीः भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी बैंटिंग की बदाैलत कई ऐसे रिकाॅर्ड्स बना चुके हैं जहां तक पहुंचना हर क्रिकेटर का सपना होता है। दुनियाभर में उनके खेलने के अंदाज की वाहवाही होती है, वहीं आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ भी उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं। वाॅ ने कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर आैर ब्रायन लारा से करते हुए उन्हें एक बडा़ खिलाड़ी बताया। 
sachin and lara

एक इंटरव्यू के दाैरान जब वाॅ से पूछा गया कि क्या आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाज कोहली पर अंकुश लगा पाएंगे। इसपर वाॅ ने कहा कि कोहली महान खिलाड़ी है और तेंदुलकर तथा लारा की तरह उसे बड़े मुकाबले पसंद हैं। वह आसानी से हार मानने वाला नहीं है। वॉ ने कहा, ''चार मैचों की आगामी श्रृंखला भारत के लिए आॅस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका है। वे लंबे समय से इस दौरे की तैयारी कर रहे होंगे। यह करीबी श्रृंखला होगी।’’ 
steve waugh image

गिलक्रिस्ट ने भी की तारीफ

पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय टीम मुख्य रूप से कोहली पर निर्भर होगी। उन्होंने कहा ,‘‘ विराट इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। भारत को उससे बड़ी पारियों की उम्मीद होगी लेकिन उनके पास और भी अच्छे बल्लेबाज है। इसी तरह आस्ट्रेलिया के पास भी हैं ।’’ उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज भारत को कड़ी चुनौती देंगे जिनमें मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।
kohli image 

.
.
.
.
.