Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खराब फॉर्म को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है। पंत की खराब फॉर्म को देखकर भारत के पूर्व ऑलराऊंडर युवराज सिंह ने टीम के सीनियर प्लेयर्स से पंत को बेहतर ट्रीटमेंट देने की बात की थी। लेकिन युवराज की यह बात ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स (Dean Jones) को पसंद नहीं आई है। डीन जोन्स ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के ऋषभ पंत पर दिए गए एक बयान की पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ऋषभ पंत को किसी भी अन्य युवा खिलाड़ी से क्यों अलग होना चाहिए जिसने गलतियां की हैं? वह क्रिकेट का अच्छा लड़का है। मुझे पता है कि वह यंग है। पर उसे कुछ सच्चाईयों से सीखना चाहिए और अपने ऑफ साइड प्ले को सुधारना चाहिए।

Sports, yuvraj singh photos, yuvraj singh images, yuvraj singh pic, yuvraj singh hd images

ऋषभ पंत को इन चीजों में सुधार करने की जरूरत 

डीन जोन्स ने कहा- भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अपने पास मौजूद प्रतिभा के लिए कोई विशेष ट्रीटमेंट नहीं प्राप्त होना चाहिए। यह वह समय है जब ऋषभ पंत को अपनी गलतियों का पता लग रहा है, उन्होंने अपने खेल में तेजी से सुधार किया है। डीन ने इसके साथ ही सुझाव दिया कि पंत को अपने ऑफ-साइड में सुधार करना होगा ताकि मुश्किल हालातों में वह टीम के लिए बढिय़ा प्रदर्शन कर पाए। अगर उसने इंटरनेशनल स्तर पर क्रिकेट खेलनी है तो उसे एक ऐसा क्रिकेटर बनने की जरूरत है जो बेहद कम गलतियां करता हो।

PunjabKesari, Dean Jones

ऋषभ पंत इन गलतियों के कारण हो रहे आउट

बता दें कि ऋषभ पंत भले ही भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपने दावेदारी मजबूत करने में सफल रहे हैं लेकिन इस दौरान टी-20 क्रिकेट में उनका प्रदर्शन गिरता जा रहा है। टीम इंडिया में वह चार से लेकर छह नंबर पर खेल चुके हैं लेकिन हर बार गलत शॉट सिलेक्शन के कारण जल्दी आऊट हो गए। मोहाली के बाद जब बेंगलुरु टी-20 में भी वह गलत शॉट सिलेक्शन के कारण आऊट हुए तो इससे मुख्य कोच रवि शास्त्री भी नाराज दिखे थे।