Sports

सिडनीः पूर्व कप्तान स्टीव वा ने आज कहा कि आस्ट्रेलिया क्रिकेट को दागी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की जरूरत है और पूरी संभावना है कि खुले दिल से उसका स्वागत किया जाएगा लेकिन डेविड वार्नर के लिए राह मुश्किल हो सकती है। 

मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण इन दोनों को अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट नौ महीने के लिए निलंबित हैं।
PunjabKesari          

वा ने 64 टेस्ट खेल चुके स्मिथ के संदर्भ में फाक्स स्पोट्स आस्ट्रेलिया से कहा, ‘‘हमें आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उसकी वापसी की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप रातों रात उसके स्तर के खिलाड़ी को गंवाकर उसके विकल्प की उम्मीद नहीं कर सकते और वह अब भी युवा है।’’ इन तीनों खिलाडिय़ों ने इस प्रकरण में अपनी भूमिका स्वीकार की थी।
PunjabKesari

वार्नर के लिए वापसी करना आसान नहीं
PunjabKesari

वा ने कहा कि प्रशंसक अब भी उसे चाहते हैं। इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया की जनता माफ करने वाली है। उसने (स्मिथ ने) गलती की और इसके लिए बड़ी कीमत चुकाई।’’ वा ने कहा कि वार्नर के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा लेकिन उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई कि इस सलामी बल्लेबाज को भी दूसरा मौका मिलेगा।