Sports

सिडनी: ऑस्टेलिया क्रिकेट संघ (एसीए) ने गेंद से छेडख़ानी मामले में प्रतिबंध झेलने वाले पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्रोफ्ट की सजा को कम कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से खेलने देने की मांग की।  यह मामला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम पर इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में आॅस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को गेंद पर रेगमाल रगड़ते पाया गया था।
PunjabKesari
इसके बाद तत्कालीन कप्तान स्मिथ, उपकप्तान वार्नर और बल्लेबाज बेनक्रोफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया जबकि कोच डेरेन लीमैन ने इस्तीफा दे दिया। क्रिकेट खिलाडिय़ों के इस संगठन ने सोमवार को यहां कहा कि खिलाडिय़ों ने ऐसा दबाव में किया था। एक स्वतंत्र जांच समिति ने इसकी जांच के बाद बताया कि क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने खिलाडिय़ों पर किसी भी कीमत पर जीत का दबाव बनाया था।
PunjabKesari
'एसीए' के अध्यक्ष और पूर्व टेस्ट विकेटकीपर ग्रेग डायर ने कहा,  ‘दक्षिण अफ्रीका में जो हुआ वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की संस्कृति और कार्यप्रणाली का नतीजा है जिसने खिलाडिय़ों को किसी भी कीमत पर जीतने का दबाव बनाया।’ उन्होंने कहा,  ‘किसी भी जांच की निष्पक्षता के लिए यह जरूरी है कि खिलाडिय़ों को ऐसा करने पर मजबूर करने वाले कारणों पर ध्यान दिया जाए और खिलाडिय़ों की सजा कम की जाए। स्मिथ, वार्नर और बेनक्राफ्ट को मिले कठोर सजा पर फिर से विचार करना चाहिए।’