Sports

अबुधाबी : ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के काम के प्रति समर्पण और रनों की भूख की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि उन्हें मौजूदा टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता पर कभी संदेह नहीं था। लगभग एक साल से खराब लय से जूझ रहे वार्नर ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 89 रन की विस्फोटक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से जीत दिलाई और टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया। यह (89 रन) टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के किसी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है। 

लैंगर ने कहा कि वह (वॉर्नर) सचमुच काफी फिट हैं। वह हमेशा फिट रहता है, लेकिन उसकी फिटनेस इस समय एक अलग स्तर पर है। आपको उसकी उम्र में फिटनेस के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। आपने देखा कि वह किस तरह से खेल रहे थे। यहां गर्मी वाली परिस्थितियों में विकेटों की बीच उसकी दौड़ शानदार रही। इससे क्रिकेट में अच्छा करने की उसकी भूख के बारे में पता चलता है। वार्नर के लय में आने के बाद ऑस्ट्रेलिया नॉकआउट चरण में किसी भी प्रतिद्वंद्वी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। 

ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पाकिस्तान से मुकाबला होना लगभग तय है। सलामी बल्लेबाजी में लैंगर के जोड़ीदार रहे मैथ्यू हेडन पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच है। लैंगर ने कहा कि हम मोबाइल संदेशों के जरिये एक-दूसरे के संपर्क में है। वह कोचिंग के काम का लुत्फ उठा रहे है। हम हालांकि एक-दूसरे से टीम की अंदर की बातें साझा नहीं करते है।