Sports

नई दिल्ली : अपने स्टीक बाऊंसर से ऑस्टे्रलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जख्मी कर रातों-रात चर्चा का विषय बने इंगलैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अब खुद भी उस समस्या से दो चार होना पड़ा, जो उन्होंने ही शुरू की थी। दरअसल, आर्चर ने स्मिथ को आऊट न होता देख बॉडी लाइन पर गेंद फेंकने शुरू कर दी थी। अब जब आर्चर खुद लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने आए तो उन्होंने भी उनका स्वागत बाऊंसरों से ही किया।

Australian bowler welcome jofra archer with bouncers

खास बात यह रही कि औसतन 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से बाऊंसर  मारने वाले आर्चर को भी इतनी ही स्पीड में बाऊंसर का सामना करना पड़ा। आर्चर ने अपनी पारी के दौरान केवल 8 ही गेंदें खेलीं। इसमें से सात गेंद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन्हें बाऊंसर ही मारी थी। आर्चर को एक के बाद एक बाऊंसर आती देख कांमेंटेटर भी इस बात पर बात करते दिखे। 

Australian bowler welcome jofra archer with bouncers

बता दें कि लॉडर््स के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान जोफ्रा की एक गेंद स्मिथ के सिर पर जा लगी थी। दरअसल, इंगलैंड के गेंदबाजों के आगे पहले टेस्ट के दोनों पारियों में शतक लगाकर स्मिथ दूसरे टेस्ट में बढ़ी पारी को ओर बढ़ रहे थे। उन्हें रोकने के लिए जोफ्रा ने बाऊंसर मारा था जो उन्हें हिट कर गया। स्मिथ तब रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट गए लेकिन जब वह वापस आए तो ऑस्ट्रेलिया गेम से पकड़ खो गया था।

आर्चर की स्मिथ की तरह बल्लेबाजी करते की वीडियो भी हुई थी खूब वायरल, देखें-