Sports

कोलकाता : भारतीय टीम ने 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मुहिम शुरू करनी है। ऐसे में भारत के पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का लग रहा है कि विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाली भारतीय टीम के पास आस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है। ऑस्ट्रेलिया अपने 2 बड़े खिलाडिय़ों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेल रहा है। ऐसे में गांगली भारतीय टीम को ही ऑलटाइम फेवरेट बता रहे हैं। बता दें कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्मिथ, वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट पर बॉल टेंपरिंग के बाद बैन लगा दिया था।  इसके बाद से ऑस्टे्रलिया टीम कमजोर आंकी जाने लगी है। 

PunjabKesarisports david warner steve smith

गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा कि स्मिथ और वार्नर का ऑस्टे्रलिया टीम में न होना भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नहीं होने की तरह है। यह बड़ा मुद्दा है। भारतीय टीम के लिए यह बेहतरीन लम्हा है। वह आस्ट्रेलिया को हरा सकता है। इससे टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरों पर मिली शिकस्त को पीछे छोड़ सकती है। बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 4 टेस्ट की श्रृंखला खेलेगी। इससे पहले तीन टी-20 भी होने हैं।

PunjabKesarisports virat Kohli rohit sharma

गांगुली ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज ने इंगलैंड में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने लगभग हर टेस्ट में अच्छे विकेट लिए। हालांकि गांगुली ने भारतीय टीम को सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया जो भी हो अपने घर में बेहद मजबूत होता है। कुछ लोग ऐसे कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया अब कमजोर हो गया है। लेकिन सच पूछे तो मुझे ऐसा नहीं लगता। टीम इंडिया को सतर्क रहने की जरूरत है।

.
.
.
.
.