Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वाॅन का मानना है कि भारत के खिलाफ खेली जाने वाली बाॅर्डर-गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया आसानी से जीत जाएगी क्योंकि करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली चार मैचों की इस सीरीज के तीन मैचों में भाग नहीं लेंगे। भारतीय कप्तान कोहली ने पितृत्व अवकाश लिया है जिस कारण वह सिर्फ पहला ही टेस्ट मैच खेल पाएंगे। 

वाॅन ने ट्वीट करते हुए कहा, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। उसके पहले बच्चे के जन्म पर होने वाला है, ये सही निर्णय है। लेकिन इसका मतलब ये है कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से ये सीरीज जीत जाएगी। इसी के साथ ही वाॅन ने जस्ट सेइंग वाले हैशटैग का प्रयोग भी किया। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी की शुरूआत पिंक बाॅल टेस्ट से एडिलेड में 17 दिम्बर से होगी। वहीं दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसम्बर, तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 7 जनवरी और चौथा व अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा। 

इस टेस्ट सीरीज से पहले 3 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले जाएंगे जिसमें कोहली भाग लेंगे। वनडे मैच 27, 29 नवम्बर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और 2 दिसम्बर को मनुका ओवल में खेला जाएगा। वहीं टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच मनुका ओवल में 4 दिसम्बर जबकि बाकी के 2 मैच 6 और 8 दिसम्बर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।