Sports

मेलबर्नः विक्टोरिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस और युवा तेज गेंदबाज क्रिस ट्रेमेन को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है ।       

फिट होकर उस्मान ख्वाजा ने भी टिम पेन की अगुवाई वाली टीम में वापसी की है । जोश हेजलवुड और मिशेल मार्श टीम के उपकप्तान होंगे । ख्वाजा ने घुटने के आपरेशन के बाद वापसी की है और अगले सप्ताह शेफील्ड शील्ड मुकाबले में विक्टोरिया के खिलाफ क्वींसलैंड की कमान संभालेंगे । आस्ट्रेलियाई चयन समिति के प्रमुख ट्रेवर होंस ने कहा ,‘‘ उस्मान ख्वाजा ने तेजी से फिट होने के लिए अपनी ओर से काफी प्रयास किए हैं । वह पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेगा ।’’
Marcus Harris image 

फाॅर्म में हैं हैरिस 
ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस को मेट रेनशॉ पर तरजीह देने की बेहद खास वजह है। दरअसल विक्टोरिया का ये बल्लेबाज इन दिनों गजब की फॉर्म में है। हैरिस ने पिछले शेफील्ड शील्ड में 41.52 की औसत से 706रन बनाए थे। साथ ही मौजूदा सीजन में भी वो 87.40 के औसत से 437 रन बना चुके हैं। हैरिस ने महज 18 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास मैच में 150 रनों की पारी खेली थी। उनके नाम ऑस्ट्रेलियाई फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 150 से ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड है।

टीम :
टिम पेन (कप्तान), आरोन फिंच, पैट कमिंस, पीटर हैंडस्कांब, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड , उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, मिच मार्श, शान मार्श, मिशेल स्टार्क, क्रिस ट्रेमेन, पीटर सिडल ।       

.
.
.
.
.