Sports

मेलबोर्न: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित होने वाले आईसीसी वनडे विश्वकप में रेट्रो लुक में नकार आयेगी जहां खिलाड़ी वर्ष 1999 की टीम की यादें ताजा कराएंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) ने अपनी खेल सामान प्रायोजक कंपनी एसिस के साथ करार कर मंगलवार को आगामी विश्वकप के लिए टीम की जर्सी लांच की। खिलाड़यिों की जर्सी पीले रंग की है जिसमें कॉलर हल्के हरे रंग के हैं जबकि पैंट पर भी हरे रंग की पट्टी है।

30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी विश्वकप में हालांकि आस्ट्रेलियाई टीम इस बार नए के बजाय पुराने लुक में नकार आने वाली है जहां वह वर्ष 1999 की टीम के ही लुक को दोहराएंगे। टीम की इस किट को प्रशंसकों ने वोट देकर चुना है। खिलाड़यिों के लिए कुल सात तरह की जर्सी में से प्रशंसकों ने करीब 20 वर्ष पुरानी जर्सी को ही अपनी मौजूदा टीम के लिए पसंद किया है।

गत चैंपियन आस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत विश्वकप में ब्रिस्टल में एक जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उनकी घरेलू वनडे सीरीका में जीत दर्ज करने के बाद आस्ट्रेलिया के हौंसले और बुलंद हुए हैं। भारत की जमीन पर आस्ट्रेलिया ने 3-2 से और पाकिस्तान से 5-0 से सीरीज जीती है। आस्ट्रेलिया ने वर्ष 2015 में अपनी जमीन पर पांचवीं बार विश्वकप खिताब जीता था। उसने एलेन बार्डर की कप्तानी में 1987 में पहली बार विश्व खिताब जीता था। सीए ने अपनी जर्सी लांच में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को इसे पहने हुए दिखाया है।