Sports

मेलबोर्न: भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन का साल के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस तियाफो से मुकाबला होगा। विश्व में 112वीं रैंकिंग पर मौजूद प्रजनेश ने जापान के योसुके वातानुकी को तीसरे और अंतिम राउंड में 6-7, 6-4, 6-4 से हराकर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई। उन्होंने पहले दो राउंड में कोई सेट नहीं गंवाया था और तीसरे राउंड में पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की।
PunjabKesari
प्रजनेश को साल के अपने पहले टूर्नामेंट टाटा ओपन महाराष्ट्र में मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया था लेकिन उन्हें पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने यहां तीन मैच जीतते हुए पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई है। वह पिछले वर्ष पेरिस में फ्रेंच ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने से चूक गए थे।

भारतीय खिलाड़ी को पिछले साल विंबलडन के पहले क्वालिफाइंग राउंड में हार का सामना करना पड़ा था जबकि एशियाई खेलों में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने यूएस ओपन को छोड़ दिया था। प्रजनेश ने जकार्ता एशियाई एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था। पिछले साल तीन चैलेंजर खिताब जीतने वाले 29 वर्षीय प्रजनेश के सामने आस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में 39वीं रैंकिंग के अमेरिकी खिलाड़ी तियाफो की चुनौती होगी।

.
.
.
.
.