T20-world-cup-2021
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 2021-22 एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने बहुत टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। पैटिंसन सिर्फ 31 साल के हैं और रेड-बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। पैटिंसन के इस फैसले ने उनके कई प्रशंसकों को चकित किया है। तेज गेंदबाज के संन्यास के पीछे प्रमुख कारण उनके घुटने की चोट थी। 

पैटिंसन वास्तव में पिछले एक दशक में बेहतरीन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। 2011 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पांच विकेट लेकर धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने आगामी मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि चोट के मुद्दों ने पेसर को नियमित रूप से खेलने की अनुमति नहीं दी। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क का उभरना एक और कारण है कि तेज गेंदबाज ने पिछले कुछ वर्षों में नियमित रूप से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला। 

हालांकि पैटिंसन हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे हैं, लेकिन वह तभी खेलेंगे जब तीन मुख्य तेज गेंदबाजों में से कोई एक घायल हो या आराम करे। जहां तक ​​​​उनके नंबरों का सवाल है, पैटिनसन ने 21 टेस्ट मैचों में 81 विकेट लिए, जिसमें चार पांच विकेट शामिल हैं। हालाँकि, इन नंबरों को नहीं बढ़ाया जाएगा, क्योंकि द ऑस्ट्रेलियन ने पुष्टि की कि पैटिनसन ने टेस्ट क्रिकेट से अपने जूते काटने का फैसला किया है। 

पैटिंसन ने हाल ही में एक बातचीत में राष्ट्रीय टीम से हटने और घरेलू क्रिकेट का आनंद लेने के अपने इरादे के बारे में जानकारी दी। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट को बताया, जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं सबसे कठिन हिस्सा यह है कि आप अपने क्रिकेट का भी आनंद लेना चाहते हैं। आप अपना सारा ध्यान ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलने में लगाते हैं और कभी न कभी तो वह खत्म हो जाता है। 
 

.
.
.
.
.