Sports

हरारेः ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के पांच छक्कों से सजे तूफानी 56 रन की बदौलत आॅस्ट्रेलिया ने मेजबान जिम्बाब्वे को त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज के आखिरी लीग मैच में मात्र एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया। आॅस्ट्रेलिया की चार मैचों में यह तीसरी जीत रही जबकि जिम्बाब्वे की लगातार चौथी हार रही। जिम्बाब्वे के पास टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर टीम को जीत दिला दी।  

आॅस्ट्रेलिया को अंतिम छह गेंदों पर जीत के लिए सात रन चाहिए थे और उसने एक गेंद शेष रहते मैच समाप्त कर दिया। जिम्बाब्वे ने नौ विकेट पर 151 रन बनाए जबकि आॅस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 154 रन बनाए। मैक्सवेल ने 38 गेंदों पर 56 रन में एक चौका और पांच छक्के लगाए। ट्रेविस हैड ने 48 रन का योगदान दिया। स्टोइनिस 12 रन पर नाबाद रहे।  

इससे पहले जिम्बाब्वे की पारी में ओपनर सोलोमन मायर ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए 63 रन बनाए। आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने 28 रन पर तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। टूर्नामेंट का फाइनल आठ जुलाई को आॅस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।