Sports

भुवनेश्वर : अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने वाली फ्रांस की टीम का हाकी विश्व कप में अभियान क्वार्टर फाइनल में पिछली दो बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया के हाथों 3 - 0 से मिली हार के साथ ही समाप्त हो गया। इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया रिकार्ड 11वीं बार विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंच गया है और उसके पास खिताब की हैट्रिक लगाने का सुनहरा मौका है।

दुनिया की नंबर एक और 20वीं रैंकिंग वाली टीम के बीच यह मुकाबला वैसे ही बेमेल था लेकिन फ्रांस ने आस्ट्रेलिया को विशाल अंतर से जीतने का मौका नहीं दिया । वहीं फ्रांस की टीम पहले ही मिनट में गोल कर देती लेकिन उसकी फारवर्ड पंक्ति ने मौका गंवा दिया। पिछली दो बार की चैम्पियन आस्ट्रेलियाई टीम ने पहले तीन क्वार्टर में तीनों गोल पेनल्टी कार्नर पर किए लेकिन चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकी। आस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी हैवर्ड (चौथा मिनट) , ब्लैक गोवर्स (19वां) और एरन जालेवस्की (37वां) ने गोल किए।

वहीं 28 साल बाद विश्व कप खेल रही फ्रांस की टीम ने पूल चरण में ही दुनिया की दूसरे नंबर की टीम और रियो ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को हराकर सभी को चौंका दिया था। फ्रांस और आस्ट्रेलिया के बीच इससे पहले 2013 के बाद से अब तक खेले गए दोनों मैच न सिर्फ आस्ट्रेलिया ने जीते बल्कि 17 गोल भी दागे थे।

.
.
.
.
.