Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: मार्श और मैक्सवेल के छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 19 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। जवाब में मेजबान टीम 9 विकेट खोकर 275 रन ही बना पाई। स्पिनर एडम जंपा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कुल 7 विकेट झटके और 19 रन से ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

PunjabKesari
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरना पड़ा और एक समय उसने अपने पांच विकेट 24वें ओवर तक 123 रन तक गंवा दिए थे लेकिन मार्श और मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को संकट से बाहर निकाल लिया। मार्श ने 100 गेंदों पर 73 रन की धैर्यपूर्ण पारी में छह चौके लगाए जबकि आलराउंडर मैक्सवेल ने 59 गेंदों पर 77 रन की आक्रामक पारी में चार चौके और चार छक्के उड़ाए। माकर्स स्टॉयनिस ने 34 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 43 रन का योगदान दिया। मार्नस लाबुशेन ने 30 गेंदों में एक चौके के सहारे 21 रन बनाए।

PunjabKesari
ओपनर डेविड वार्नर 14 गेंदों में छह और उनके जोड़ीदार तथा कप्तान आरोन फिंच 25 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए। विकेटकीपर एलेक्स कैरी 10 रन ही बना सके जबकि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 19 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाजों जोफ्रा आर्चर ने 57 रन पर तीन विकेट और मार्क वुड ने 54 रन पर तीन विकेट तथा लेग स्पिनर आदिल राशिद ने 55 रन पर दो विकेट लिए।