Sports

सिडनी : निक किर्गियोस और एलेक्स डि मिनौर के शानदार खेल से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां टिम हेनमेन की अगुवाई वाले ब्रिटेन को 2-1 से हराकर एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने युगल में तीसरे सेट के टाईब्रेकर को 18-16 से जीत दर्ज करके यह मुकाबला अपने नाम किया। सेमीफाइनल में उसका मुकाबला राफेल नडाल की अगुवाई वाले स्पेन से हो सकता है जिसे शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से भिड़ना है।

रूस भी अर्जेंटीना को हराकर अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहा। विश्व में नंबर पांच दानिल मेदवेदेव की अगुवाई में उसने दोनों एकल जीते। सेमीफाइनल में उसका सामना नोवाक जोकोविच की अगुवाई वाले सर्बिया या कनाडा से हो सकता है। किर्गियोस ने पहले एकल में कैमरन नोरी को 6-2, 6-2 से हराया लेकिन डैन इवान्स ने डि मिनौर के खिलाफ 7-6 (7/4), 4-6, 7-6 (7/2) से यादगार जीत दर्ज की। इसके बाद निर्णायक युगल मैच खेला गया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लेटिन हेविट ने जॉन पीयर्स और क्रिस गुसियोन के बजाय किर्गियोस और डि मिनौर को उतारकर बड़ा जुआ खेला। जब वे पहला सेट 3-6 से गंवा बैठे तो यह गलत फैसला लगा।

किर्गियोस की तीखी सर्विस से हालांकि आस्ट्रेलिया ने दूसरा सेट 6-3 से जीता जिसके बाद टाईब्रेकर आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक चला। जैमी मर्रे और जो सैलिसबरी के पास चार मैच प्वाइंट थे। इन सभी को बचा दिया गया और आखिर में आस्ट्रेलिया ने अपने पांचवें मैच प्वाइंट पर जीत दर्ज की। दूसरे सेमीफाइनल में कारेन खाचनोव ने गुइडो पेल्ला को 6-2, 7-6 (7/4) से हराकर रूस को अच्छी शुरुआत दिलायी। मेदवेदेव ने इसके बाद डिएगो श्वार्टमैन को तीन सेट में 6-4, 4-6, 6-3 से हराया।