Sports

नई दिल्ली : बारिश से प्रभावित आईसीसी वुमंस क्रिकेट विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए कप्तान मेघ लेनिंग के 49 रनों की बदौलत 134 रन बनाए थे। जवाब में 98 रन का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 92 रन ही बना पाई। कीवी गेंदबाज मेघन स्कॉट ने 2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई।

AUS vs SA 2st Semifinal Live

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलना शुरू किया था। उनकी शुरुआत नपीतुली रही। विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज एलिसा हेली ने 13 गेंदों में चार चौकों की मदद से 18 तो बैथ मूनी ने 24 गेंदों में 28 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेघ लेनिंग का यहां एक बार फिर से बल्ला चला। उन्होंने 49 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। हालांकि बीच में ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम जरूर लडख़ड़ाया जब जेस जॉनसन 1, गार्डनर 0 पर आऊट हुई। लेकिन इसके बाद रेचल हेंस ने 17 तो केरी ने 7 रन बनाकर टीम का स्कोर 134 तक पहुंचा दिया।

 

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की बात करें तो नदिना डी क्लार्क सबसे सफल रही। उन्होंने चार ओवर में 19 रन देते हुए 3 विकेट लीं। इसके अलावा खाका ने 1, मलाबा ने 1 विकेट हासिल कीं। 

AUS vs SA 2st Semifinal Live

जवाब में जब लक्ष्य का पीछा करने के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम उतरने वाली थी तो बारिश आ गई। आखिर दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवरों में 98 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। साऊथ अफ्रीका की शुरुआत भी नपीतुली रही। लिजल ली 10 तो कप्तान डेन वान महज 12 रन बना पाई। इसके बाद सुने लूस ने 21 तो लॉरा ने कुछ बड़े शॉट लगाकर स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं।