Sports

 

एडीलेड : पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भार होगा लेकिन मेजबान का कहना है कि दिन रात के टेस्ट में आत्ममुग्धता से बचना होगा। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट चार दिन के भीतर एक पारी और पांच रन से जीता था। एडीलेड पर हालांकि शुक्रवार से शुरू होने वाला मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा, ‘मैच में ऐसा समय आयेगा जब दिन रात का होने के कारण इसमें फर्क महसूस होगा।' उन्होंने कहा, ‘हर कोई इसे लेकर बेकरार है लेकिन हमें पता है कि इसमे हालात अलग होंगे।' ऑस्ट्रेलिया ने गुलाबी गेंद से सभी पांच टेस्ट जीते हैं। इनमें से तीन एडीलेड में खेले गए जिनमें मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तेज तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई अंतिम एकादश में बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है हालांकि एक घरेलू मैच में गाली गलौच के कारण निलंबन झेलने वाले तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन चयन के लिये उपलब्ध हैं।

पाकिस्तान के लिए पहले टेस्ट में सकारात्मक बात बाबर आजम का शतक और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के 95 रन रहे। पहली पारी में पाकिस्तानी टीम कोई कमाल नहीं कर सकी और उसके युवा तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में नाकाम रहे। पाकिस्तान ने पहले मैच में 16 बरस के तेज गेंदबाज नसीम शाह को उतारा जिसने डेविड वार्नर का विकेट लिया। पाकिस्तानी टीम अगर उसे आराम देती है तो 19 बरस के मूसा खान को शामिल किया जा सकता है।