Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड के ओवल मैदान में खेला जा रहा है। यह टेस्ट मैच डे-नाईट है और गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने हैरतअंगेज तरीके से कैच पकड़ कर कंगारू बल्लेबाज को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। बटलर ने जिस तरह से कैच पकड़ी उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज क्रीज पर संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। गेंदबाजी के लिए आए स्टुअर्ट ब्राड ने मार्कस हैरिस को राउंड द विकेट आकर गेंद फेंकी। मार्कस हैरिस इस गेंद पर बाउंड्री मारने के चक्कर में उनके बल्ले का किनारा लग गया। गेंद बल्ले का किनारा लेने के बाद तेजी से स्लिप की ओर गई। 

विकेटकीपिंग कर रहे जोस बटलर ने स्फूर्ति दिखाते हुए फुल डाईव लगाते हुए सुपरमैन बनकर हवा में गेंद को अपने दस्तानों में कैद कर लिया। बटलर के इस शानदार कैच ने मार्कस हैरिस को 3 रन पर आउट करके इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। मार्कस हैरिस 28 गेंदों पर महज 3 रन ही बना सके और बटलर की शानदार कैच के बाद उनकी पारी खत्म हुई।

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। यह मैच इंग्लैंड के लिए काफी अहम है क्योंकि अगर उसे एशेज सीरीज जीतनी है तो इस मैच को जरूर जीतना होगा। इंग्लैंड अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है।