Sports

मेलबर्न : मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) को भरोसा है के आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार से शुरू हो रहे ‘बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच के कारण कोरोना वायरस के मामले नहीं बढ़ेंगे क्योंकि प्रशंसकों से कहा गया है कि अगर वे कोविड-19 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें स्टेडियम से बाहर कर दिया जाएगा।

एमसीजी में इस साल दर्शकों की संख्या की कोई सीमा तय नहीं की गई है और स्थानीय मीडिया के अनुसार 55,000 टिकट पहले ही बिक चुके हैं। पिछले साल जब आस्ट्रेलिया ने महामारी के बीच भारत की मेजबानी की थी तब प्रतिदिन केवल 30,000 दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी। मैच के पहले दिन 70,000 दर्शकों के पहुंचने की संभावना है। इस मैच से पहले कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन को लेकर चिंता बनी हुई है।

‘सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड' के अनुसार एमसीसी के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने कहा कि जोखिम (वायरस के फैलने का) हमेशा रहता है लेकिन हमने इसके लिए कोविड सुरक्षा योजना तैयार की है। हमने यह योजना अच्छी तरह से क्रियान्वित की है। इस साल फुटबॉल में हमारे लिए यह महत्वपूर्ण मुद्दा था और हमने इसे काफी अच्छी तरह से क्रियान्वित किया। दर्शकों के लिए मॉस्क पहनना अनिवार्य होगा।