Sports

मेलबर्न : मिशेल स्टार्क (11 रन पर दो विकेट) और स्कॉट बोलैंड (एक रन पर दो विकेट) के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में उसके 12 ओवर में 31 रन पर चार विकेट गिरा दिए। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया अब मजबूत स्थिति में है, जबकि इंग्लैंड संकट में है, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया से 51 रन पीछे है। चिंता की बात यह है कि महज 31 रन पर उसके चार विकेट गिर चुके हैं। 

PunjabKesari

इंग्लैंड ने इससे पहले आज ऑस्ट्रेलिया को 267 रन पर आल आउट किया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 82 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 185 रन बनाए थे और इस तरह उसने अपनी दूसरी पारी 82 रन से पिछड़ने के साथ की। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने एक बार फिर अपना दबदबा दिखाया और स्टार्क तथा स्थानीय स्टार गेंदबाज बोलैंड ने इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए।

इंग्लैंड का पहला और दूसरा विकेट क्रमश: जैक क्रॉली और डेविड मलान के रूप में महज सात के स्कोर पर गिरा। दोनों बल्लेबाज स्टार्क का शिकार बने। वहीं इसके बाद टेस्ट पदार्पण कर रहे बोलैंड ने हसीब हामीद और जैक लीच को आउट कर पवेलियन वापस भेजा। इंग्लैंड ने 22 के स्कोर पर हसीब के रूप में तीसरा और लीच के रूप में चौथा विकेट गंवाया। फिलहाल जो रूट और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं और क्रमश: 12 और दो रन पर खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने आज 61 रन पर एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया। माकर्स हैरिस ने 20 रन और नाईट वॉचमैन नाथन लियोन ने शून्य से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। लियोन 10 रन बनाकर ओली रॉबिन्सन का शिकार बने। मार्नस लाबुशेन एक, स्टीवन स्मिथ 16, ट्रेविस हेड 27, कैमरून ग्रीन 17 और एलेक्स कैरी 19 रन बनाकर आउट हुए। हैरिस 189 गेंदों में 7 चौकों के सहारे 76 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में टीम के 180 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। निचले क्रम में कप्तान पैट कमिंस ने 32 गेंदों में 21 और मिशेल स्टार्क ने 37 गेंदों में 24 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 82 रन की बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 33 रन पर चार विकेट झटके, जबकि रॉबिन्सन और मार्क वुड को दो-दो विकेट मिले।