Sports

मेलबर्न : एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट जीत चुका ऑस्ट्रेलिया मेलबोर्न के मैदान में रविवार से होने वाले तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज कब्जाने उतरेगा जबकि इंग्लैंड के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में दूसरा टेस्ट 275 रनों के बड़े अंतर से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। क्रमश: कोविड संपर्क और चोट के कारण बाहर हुए कप्तान पैट कमिंस और तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड की टीम में वापसी हुई है। 

वहीं पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने वाले उस्मान ख़्वाजा और मिचेल स्वेप्सन को भी दल में बरकरार रखा गया है। साथ ही साथ विक्टोरिया के तेज़ गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को भी शामिल किया गया है। 2018-19 का मार्श शेफील्ड शील्ड प्लेयर का खिताब जीत चुके बोलैंड इस सत्र में बेहतरीन फॉर्म में हैं, उन्होंने अब तक दो मैचों में 15 विकेट झटके हैं। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हेजलवुड दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे, वहीं एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नजदीकी संपर्क में आने के कारण कप्तान कमिंस को भी आइसोलेट होना पड़ा था। उनकी जगह पर झाय रिचर्ड्सन और माइकल नीसर को टीम में जगह दी गई थी। इन दोनों को भी 15 सदस्यीय दल में बरक़रार रखा गया है। 

खराब फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज़ माकर्स हैरिस भी दल में बने हुए हैं, हालांकि माना जा रहा है कि मेलबॉर्न के बॉक्सिंग-डे टेस्ट में अनुभवी बल्लेबाज़ ख्वाज को ओपनिंग के लिए कहा जा सकता है। ऐसे में हैरिस को अंतिम एकादश से बाहर बैठना होगा। वहीं दूसरे टेस्ट के दौरान मिचेल स्टार्क पीठ की समस्या से जूझते हुए दिखे, उन्हें आराम भी दिया जा सकता है। ऐसे में नेसर या रिचर्ड्सन में से किसी एक को फिर से मौक़ा मिल सकता है, जिन्होंने दूसरे टेस्ट के दौरान सीमित रूप से सबको प्रभावित किया है।