Sports

सिडनी : सिडनी और कैनबरा भारतीय टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे पर सफेद गेंद के चरण की मेजबानी को तैयार हैं क्योंकि न्यू साउथ वेल्स सरकार ने दौरा करने वाली टीम को पहुंचने के बाद अनिवार्य पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है। न्यू साउथ वेल्स सरकार (एनएसडब्ल्यू) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक समझौते के तहत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लौटने वाले भारतीय और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पृथकवास के दौरान सिडनी में ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है।

भारतीय टीम को पहले ब्रिसबेन पहुंचना था लेकिन क्वींसलैंड राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस दौरान विराट कोहली एंड कंपनी को ट्रेनिंग करने की अनुमति के लिए 14 दिन के पृथकवास नियम में राहत नहीं दी। भारत को आस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं। पहले दो वनडे सिडनी क्रिकेट मैदान पर 27 और 29 नवंबर को होंगे जिसके बाद अंतिम वनडे कैनबरा के मनुका ओवल में होगा।

पहला टी20 भी कैनबरा में खेला जाएगा। गुलाबी गेंद का टेस्ट 17 से 21 दिसंबर तक एडीलेड में दूधिया रोशनी में खेला जाएगा। अगर कोविड-19 हालात के कारण मेलबर्न अधिकारियों को एमसीजी में मैच की मेजबानी की अनुमति नहीं देता तो 26 दिसंबर से होने वाला बाक्सिंग डे टेस्ट एडीलेड में भी खेला जा सकता है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के भारतीय क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद पूर्ण कार्यक्रम घोषित करने की उम्मीद है। सिडनी में नव वर्ष टेस्ट मैच को सात से 11 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है, जिसके बाद टीमें 15 जनवरी से होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये ब्रिसबेन पहुंच जाएगी।