Sports

सिडनी : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय टीम की फिटनेस समस्याओं और गाबा पर अपने अच्छे रिकार्ड का मेजबान टीम को ब्रिसबेन में होने वाले निर्णायक चौथे टेस्ट में फायदा मिलेगा। भारतीय बल्लेबाजों ने अपार धैर्य का परिचय देते हुए तीसरा टेस्ट ड्रा कराया। चौथा और आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

मैच में स्टार हरफनमौला रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल हो गए जो आखिरी टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। पोंटिंग ने कहा कि  आस्ट्रेलिया का पलड़ा ब्रिसबेन में भारी होगा। आस्ट्रेलिया का गाबा पर बेहतरीन रिकार्ड है और अगर विल पुकोवस्की फिट होता है तो टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। विल के नहीं खेल पाने पर भी एक ही बदलाव होगा और सिडनी में आस्ट्रेलिया का प्रदर्शन अच्छा था।

पोंटिंग ने कहा कि भारत के कई खिलाड़ी चोटिल है और उन्हें टीम में कुछ बदलाव करने होंगे। आस्ट्रेलिया ने गाबा पर 33 मैच जीते, 13 ड्रॉ खेले और आठ हारे हैं। पोंटिंग ने पुकोवस्की के बारे में कहा कि यह उसका पहला टेस्ट था और आखिरी दिन वह मैदान पर वापिस नहीं आ सका। यह चिंता का विषय है। वह युवा है और अगर खेलने की स्थिति में होता तो जरूर आता है। मुझे लगता है कि ब्रिसबेन में उसका खेल पाना संदिग्ध है।