Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग करने पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने इंग्लैंड के लोगों को खरी खोटी सुनाई है। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि दोनों टीमों के बीच दूसरा एशेज ड्रॉ रहा, लेकिन लॉर्ड्स के दर्शकों ने एशेज को बदनाम कर दिया। दूसरे एशेज टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद जब वह ड्रेसिंग रूम की ओर लौट रहे थे तो इंग्लिश के फैंस ने उनके खिलाफ काफी हूटिंग की थी। 

 

 

ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने तीन ट्वीट किए जिसमें उन्होंने कहा कि एक साल के बैन के बाद लौटे स्मिथ सम्मान के अलावा कुछ और नहीं मांग रहे। वह चैंपियन हैं और उन्होंने अतीत में इस तरह की चीजें संभाली है। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि उन्हें  स्मिथ पर गर्व है और यह सिर्फ इसलिए नहीं, क्योंकि उन्होंने उस घटना के बाद वापसी की। उन्होंने दर्शकाें को ‌स्मिथ से एक या दो चीजें सीखने के लिए कहा और कहा कि उन्हें इंतजार है कि ‌स्मिथ इसका जवाब गेंद और बल्ले से देंगे और एशेज को घर आएंगे। 

गौर हो कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्मिथ 80 रन पर खेल रहे थे, जब आर्चर का एक  बाउंसर उनके गर्दन पर जा लगा और वह मैदान पर गिर गए। मैदान पर इस हादसे के बाद पहले तो सभी डर गए लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद जब वह उठे और सभी ने राहत की सांस ली। इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट लौट गए जिस दौरान मैच देख रहे लोगों ने उनके खिलाफ हूटिंग की थी।