Sports

भवानीपटना (ओडिशा) : भारतीय हॉकी के मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी देश को गौरवांवित कर रहे हैं। ओडिशा के बोलांगीर जिले के 25 साल के राजगोपाल भोई ने तीन घंटे 22 मिनट और 22 सेकेंड के समय के साथ दायें हाथ की तर्जनी अंगुली में सबसे अधिक समय तक हॉकी स्टिक को संतुलित करने का गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया।

तुरेकेला ब्लॉक के जामुतझोला गांव के रहने वाले भोई ने गुरुवार को कांताबांजी क्षेत्र के हरि भवन में रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया। इस दौरान गिनीज विश्व रिकॉर्ड से जुड़ा कोई टाइमकीपर, जज या गवाह मौजूद नहीं था। इसके मौके पर बोलांगीर जिले के खेल अधिकारी राजेंद्र बंधेई, कांताबांजी पुलिस थाने के इंस्पेक्टर सत्यजीत कंदांकेल और कुछ खेल हस्तियां मौजूद थी। इस वर्ग का गिनीज विश्व रिकॉर्ड अभी दो घंटे और 22 मिनट का है जो बेंगलुरू के हिमांशु गुप्ता के नाम है।

कार्यक्रम के आयोजक सत्यपीर प्रधान ने बताया कि गिनीज विश्व रिकॉर्ड से कोई नहीं आया था लेकिन सामान्य आवेदन प्रक्रिया के तहत इस प्रयास की निगरानी के लिए टीम मौजूद थी। प्रधान ने बताया कि पूरे कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग करके गिनीज विश्व रिकॉर्ड को सौंपी गई है और टीम का चयन दिशानिर्देशों के आधार पर किया गया था। उन्होंने कहा कि वीडियो रिकॉर्डिंग से पुष्टि होने के बाद कही गिनीज विश्व रिकॉर्ड प्रमाण पत्र जारी करेगा।