Sports

नई दिल्ली: घुटने की चोट से उबर कर वापसी करने वाले युकी भांबरी सोमवार को जारी 'एटीपी' की नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष 100 स्थान से बाहर हो गए । वहीं निंगबो चैलेन्जर में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रजनेश गुणेश्वरन करियर की सर्वश्रेष्ठ 146वें स्थान पर पहुंच गए ।
PunjabKesari
भांबरी को पिछले सप्ताह एंटवर्प में खेले गए यूरोपीय ओपन में पहले दौर में बाहर होने का खामियाजा भुगतना पड़ा जो सात स्थानों के नुकसान के साथ 107वें स्थान पर पहुंच गए । वह 26 महीने के लंबे अंतराल के बाद इस साल अप्रैल में शीर्ष 100 रैंकिंग में पहुंचे थे।
PunjabKesari
बाए हाथ के प्रजनेश रविवार को निंगबो चैलेंजर के खिताबी मुकाबले को थॉमस फाबियानो से हार गए थे। इस प्रदर्शन के बाद वह रैंकिंग में 24 स्थान ऊपर चढऩे में कामयाब रहे। इस टूर्नामेंट में फाबियानों से हारने वाले दूसरे भारतीय रामकुमार रामनाथन ने भी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है और वह 124वें स्थान पर है। उनके बाद अन्य भारतीयों में सुमित नागल (312), साकेत माइनेनी (316) और अर्जुन काधे (356) का स्थान आता हैं। युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्न पहले की तरह 30वें स्थान पर बने हुए है।
PunjabKesari
बोपन्ना के बाद शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीयों में दिविज शरण (39), लिएंडर पेस (62), जीवन नेदुनचेझियान (75) और पूरव राजा (88) शामिल है। 'डब्ल्यूटीए' रैंकिंग में अंकिता रैना एक बार फिर शीर्ष 200 में पहुंच गई है। उन्हें छह स्थानों का फायदा हुआ है जो अब 195वें स्थान पर है। करमन कौर थांडी पहले की तरह 215वें स्थान पर बराकरार है जबकि 19 साल की प्रांजला यादलापल्ली 60 पायदान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 280वीं रैंकिंग पर पहुंच गई।  यादलापल्ली ने हाल ही में एक बाद एक 'आईटीएफ' 25000 अमेरिकी डालर वाले लाओस, नाईजीरिया का खिताब अपने नाम किया है। इस साल वह अब तक तीन एकल आईटीएफ खिताब जीत चुकी हैं।